राष्ट्रीय

Election 2022: चुनाव आयोग ने रैलियों पर रोक बढ़ाई, जानें कितने दिन फिर लगी पाबंदी

Election COmmission

नई दिल्ली: निर्वाचन आयोग शनिवार को डिजिटल बैठकें की. बैठक में ये तय कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए रैलियों और रोड शो पर लगाया गया प्रतिबंध एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया है. 8 जनवरी को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में चुनावों की तारीखों की घोषणा करते हुए, निर्वाचन आयोग ने 15 जनवरी तक रैलियों, रोड और बाइक शो और इसी तरह के प्रचार कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी, जिसके बाद समीक्षा बैठक की और 22 जनवरी तक रोक लगा दिया था.

खबर में खास
  • इन प्रतिबंधों की अवधि बढ़ी
  • प्रतिबंध को 22 जनवरी तक बढ़ा
  • मतगणना के बाद विजय जुलूसों पर रोक
इन प्रतिबंधों की अवधि बढ़ी

आयोग ने 15 जनवरी तक रैलियों, रोड और बाइक शो और इसी तरह के प्रचार कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी. इन प्रतिबंधों की अवधि 22 जनवरी तक बढ़ा दी थी.

प्रतिबंध को 22 जनवरी तक बढ़ा

चुनाव आयोग (Election Commission) ने 15 जनवरी को प्रतिबंध को 22 जनवरी तक बढ़ा दिया था. हालांकि आयोग (Election Commission) ने राजनीतिक दलों को इनडोर यानी हाल में अधिकतम 300 लोगों के साथ या हाल की क्षमता के अनुरूप 50 फीसदी लोगों के साथ बैठक करने की छूट दी थी.

मतगणना के बाद विजय जुलूसों पर रोक

आयोग ने आठ जनवरी को चुनाव प्रचार के लिए 16-सूत्री दिशानिर्देशों को भी सूचीबद्ध किया था. उसने सार्वजनिक सड़कों और गोल चक्करों पर नुक्कड़ सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसमें घर-घर जाकर प्रचार अभियान के लिए लोगों की संख्या को प्रत्याशी समेत पांच तक सीमित कर दिया गया था. मतगणना के बाद विजय जुलूसों पर रोक लगा दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *