चितरंगी विद्यालय से चोरी गया लाखों का सामान 24 घंटों के भीतर बरामद, पुलिस ने सामान समेत 2 को किया गिरफ्तार

सिंगरौली– बीते 3 फरवरी की रात चितरंगी थाना क्षेत्र उत्कृष्ट विद्यालय चितरंगी के प्राचार्य कक्ष में रखा कंप्यूटर, सीपीयू, मॉनिटर समेत विद्यालय का सीसीटीवी कैमरा एवं अन्य सामग्री के मामले को चितरंगी पुलिस ने 24 घंटों के भीतर स्कूल से चोरी गए सामान समेत 2 आरोपियों को पकड़ा है।

चितरंगी पुलिस ने सामान समेत 2 को किया गिरफ्तार

प्राप्त जानकारी अनुसार बीते 4 फरवरी को उत्कृष्ट विद्यालय चितरंगी के प्राचार्य ने थाने में तहरीर दी थी की उनके विद्यालय से 3 लाख 50 हज़ार करीब के कीमत का सीपीयू, मॉनिटर, सीसीटीवी कैमरा एवं अन्य सामग्री बीती रात किसी ने चोरी कर लिया है। शासकीय सामान की चोरी को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र सिंह के निर्देशन एवं अनुविभागीय अधिकारी राजीव पाठक के मार्गदर्शन में उपनिरीक्षक विनय शुक्ला ने अज्ञात चोर के विरुद्ध धारा 457, 380 कायम कर विवेचना शुरू कर दी।

इस चोरी के मामले में छानबीन करने पर पता चला कि विगत 3 तारीख की रात करीब 11 बजे चितरंगी का राकेश उर्फ छोटू बारी पिता जगन्नाथ बारी उम्र 23 वर्ष एवं अनूप उर्फ लाला सिंह गोड़ स्कूल के आसपास देखे गए थे। पुलिस ने शक के आधार पर दोनों से पूछताछ की तो उन्होंने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया एवं उनकी निशानदेही पर पुलिस ने विद्यालय से चोरी गया सामान भी 24 घंटे के भीतर बरामद कर लिया है।

उप कार्यवाही में उपनिरीक्षक विनय शुक्ला, प्रधान आरक्षक दीप नारायण, आरक्षक महेंद्र चौरसिया, चंद्रकेश यादव, महफूज खान, अजीत उपाध्याय, ओम प्रकाश शर्मा, सतीश वास्कले का योगदान रहा।

(मनीष चौधरी)

Leave a Reply

Your email address will not be published.