IPL 2022 में नई जर्सी में नजर आने वाले पंड्या के नाम मुंबई का खास मैसेज, कहा-Good Luck, 𝗞𝘂𝗻𝗴 𝗙𝘂 𝗣𝗮𝗻𝗱𝘆𝗮!

नई दिल्ली: पिछले कुछ वर्षों में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पांच खिताब जीत के साथ खुद को टूर्नामेंट की सबसे सफल फ्रेंचाइजी के रूप में मजबूती से स्थापित किया है. इस सफलता में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने भी बतौर खिलाड़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के लिए एक बेस्ट ऑलराउंडर बनकर उभरे हैं. आईपीएल से टीम इंडिया (Team India) तक का सफर तय करने में मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या के जीवन में अहम भूमिका निभाई है.

खबर में खास

  • मुंबई ने शेयर किया पंड्या के लिए खास मैसेज
  • पांड्या की भी चमकी किस्मत!
  • IPL में पहली बार पंड्या करेंगे कप्तानी
  • हार्दिक पंडया का आईपीएल रिकॉर्ड
Photo-ANI
Hardik Pandya recalls his phenomenal journey

मुंबई ने शेयर किया पंड्या के लिए खास मैसेज

मुंबई ने आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले पंड्या को रिटेन नहीं किया. क्योंकि फ्रैंचाइज़ी पहले चार खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव और कीरोन पोलार्ड को रखा. हालांकि, पांड्या अगले महीने की मेगा नीलामी का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि अहमदाबाद की टीम ने उन्हें नीलामी से पहले ही अपने साथ जोड़ लिया है. इतना ही नहीं, उन्हें नई फ्रेंचाइजी के कप्तान के रूप में भी पुष्टि की गई है.

और अब मुंबई फ्रेंचाइजी से पंड्या के ऑफिसियली बाहर होने के बाद. मुंबई ने उनके नाम एक खास पोस्ट शेयर किया है. सोशल मीडिया पर पांड्या की एक फोटो शेयर करते हुए मुंबई ने लिखा, “गुड लक, कुंग फू पांड्या! दूसरी तरफ मिलते हैं.”

Photo- instagram/ @hardikpandya93
hardik pandya

पांड्या की भी चमकी किस्मत!

खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण राष्ट्रीय टीम से बाहर होने के बावजूद नई आईपीएल फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पांड्या पर मोटी रकम बरसाई है. आईपीएल 2022 से पहले मुंबई इंडियंस ने उन्हें रिटेन नहीं किया और ऐसा लगा कि पांड्या का करियर अब खतरे में है. लेकिन तमाम खबरों को अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने गलत ठहरा दिया. क्योंकि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अब अहमदाबाद की टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं.

जिम्मेदारी बड़ी है तो लाजमी है कि सैलरी में भी इजाफा होगा.अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पांड्या पर भरोसा जताया है, और उन्हें कप्तान के तौर पर मोटी रकम दी है. नई फ्रेंचाइजी को मेगा ऑक्शन से पहले तीन खिलाड़ी चुनने थे. अहमदाबाद ने स्टार भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (15 करोड़), अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (15 करोड़) और युवा भारतीय बल्लेबाज़ शुभमन (7 करोड़) गिल को चुना है.

Hardik
(@hardikpandya7 )

IPL में पहली बार पंड्या करेंगे कप्तानी

भारत के पूर्व कोच और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी टीम के मेंटोर (मार्गदर्शक) गैरी कर्स्टन का मानना कि हार्दिक पांड्या बड़े मंच पर अपनी नेतृत्व क्षमता दिखाने के लिए तैयार हैं, और एक युवा और नये कप्तान का होना, टीम के लिए फायदे की बात है. भारत के इस हरफनमौला खिलाड़ी को सीवीसी के स्वामित्व वाली अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी ने 15 करोड़ रुपये में खरीदा है. उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है.

हार्दिक पंडया का आईपीएल रिकॉर्ड

अनुभवी हरफनमौला हार्दिक पंडया ने आईपीएल में कुल 92 मैच खेले हैं जिनमें कुल 1476 रन बनाए हैं। इस दौरान हार्दिक ने 42 विकेट भी चटकाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.