मनोरंजनवीडियो

भारत में अपना उपस्थिति को बढ़ावा देने के लिए The Pokémon Company करती है बहुभाषी कंटेंट पर भरोसा


●     YouTube पर Pokémon Asia Hindi  चैनल के लॉन्च होने के बाद 8,00,000+ सब्स्क्राइबर रेजिस्टर हुए है
●     हाल ही में YouTube पर Pokémon Journeys ऐनिमे सीरीज़ हिन्दी में लॉन्च हुई है, जिसे दर्शकों से भारी प्रतिक्रिया मिल रही है
●     अपने सब्स्क्राइबर बढ़ाने के लिए, तमिल, तेलुगू  और पहली बार बंगाली भाषा में चैनल लॉन्च किए जाएंगे
 
नई दिल्ली, 17 जनवरी 2022: The Pokémon Company ने अपने YouTube के दर्शक और सब्स्क्राइबर की संख्या बढ़ाने के लिए भारत-केंद्रित कंटेंट स्ट्रैटजी की घोषणा की है। अपने हिन्दी YouTube चैनल की बड़ी सफलता के बाद, कंपनी अपनी नई पोकेमॉन ऐनिमे सीरीज़ Pokémon Journeys, तेलुगू, तमिल और बंगाली इन तीन भाषाओं में भी लॉन्च करने वाली है। 8,00,000+ सब्स्क्राइबर के साथ The Pokémon Asia Official (Hindi) के YouTube चैनल पर 29 अक्टूबर 2021 से Pokémon Journeys की सीरीज़ प्रदर्शित हो रही है। कंपनी के हिन्दी कंटेंट चैनल को 3 दिन में 1,00,000 से ज़्यादा सब्सक्राइबर प्राप्त हुए हैं  – जिससे इसकी लोकप्रियता दिखाई देती है।
 
The Pokémon Company के बहुभाषी इंडिया स्ट्रैटजी के बारे में, Susumu Fukunaga, Executive

Officer, The Pokémon Company, कहते हैं, “मैंने देखा है कि अक्टूबर 2021 से Pokémon Asia Official (Hindi) चैनल पर दिखाई देने वाले हमारे पोकेमॉन ऐनिमे के हिन्दी में डब किए गए एपिसोड बहुत सारे लोगों ने देखे हैं। मुझे इस बात की भी बहुत ख़ुशी है कि भारत में और कई लोग पोकेमॉन ऐनिमे का आनंद ले सकेंगे क्योंकि पहली बार हम तमिल, तेलुगू और बंगाली में डब किए गए एपिसोड प्रदर्शित करने वाले हैं। Pokémon Journeys में कांतो से लेकर गलार तक सभी रीजन दर्शाए गए हैं। सितंबर 2021 में भारत में ऑफ़िशियल लॉन्च किए गए Pokémon UNITE और 2021 में अपनी 5 वीं सालगिरह मनाते हुए दर्शकों का उत्साह बढ़ाने वाले Pokémon GO में दिखाई दिए गए अलग-अलग पोकेमोन भी इस सीरीज़ में फिर दिखाई देंगे। अब इस सीरीज़ के रिलिज़ के साथ, भारत में अधिकाधिक Evolve (विकसित)  होने वाली पोकेमोन की दुनिया का आनंद लेते रहें।“
 
Pokémon Journeys के सीरीज़ में, मशहूर ऐश के अलावा, दूसरे मुख्य पात्र के रूप में दिखाई देगा गोह, जो एक 10 साल का लड़का है, जिसका सपना है हर तरह के पोकेमॉन को पकड़ना (और मिथिकल पोकेमॉन म्यू को भी) ।
एक इत्तेफ़ाक से गोह की मुलाकात होती है स्कोरबनी नामक पोकेमॉन से। और ऐसे शुरू होता है ऐश और पिकाचू के साथ गोह और उसके पार्टनर स्कोरबनी का यह अनोखा सफ़र।
 
हर हफ़्ते शुक्रवार को शाम 7 बजे The Pokémon Company के द्वारा हर भाषा में एक नया एपिसोड रिलिज़ किया जाएगा। Pokémon Journeys के तमिल, तेलुगू और बंगाली में डब किए गए एपिसोड सिर्फ़ ऑफ़िशियल YouTube चैनल पर देखें जा सकते हैं।
 
Pokémon Asia Official (Hindi): https://www.youtube.com/c/PokémonAsiaOfficialHindi
Pokémon Asia Official (Telugu): https://www.youtube.com/channel/UC_jZH5w5iZDk3lWhrHigMZw
Pokémon Asia Official (Tamil): https://www.youtube.com/channel/UCHXCmuvYb1evPqKaaDs0GBQ
Pokémon Asia Official (Bengali): https://www.youtube.com/channel/UC6KQ63vWTffadkKgyy85_ng